कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए: 10 सबसे अच्छा रहस्य है


कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए: 10 सबसे अच्छा रहस्य है


मेरा दिन का काम मुझे पागल कर रहा था।
मैं जानता था कि किसी दिन मैं अपना खुद का व्यवसाय करना चाहता था, लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि वह व्यवसाय क्या होगा।

मैं रोज़ाना पीस से फ्रीडम-फ्रीडम चाहता था, एकरसता से।

बस समय के लिए भीख माँगना एक सुखद बात नहीं थी। मैंने एक बड़ी कंपनी के लिए काम किया और हर दिन काम करने जा रहा था।

कभी-कभी किसी क्लाइंट साइट पर जाने के दौरान, मुझे लगता है, "क्या होगा अगर मैं बस ड्राइविंग करके हमेशा के लिए काम छोड़ दूं?"

मुझे लगता है कि मेरे पास तंत्रिका नहीं है। मैं हर दिन दिखा रहा था, दर्द में क्योंकि मुझे उस काम में मज़ा नहीं आया जो मैं कर रहा था।

कार्य होशियार - एक बेहतर आय अर्जित करें
एक व्यवसाय के मालिक होने से पहले, मैं फंसा हुआ महसूस करता था। मैं "सीज़न बढ़ाने" के लिए पूरे साल इंतजार नहीं करना चाहता। मैं चाहता था कि मेरी आय मेरे प्रदर्शन से जुड़ी रहे।

मैं नर्वस हो गया और अपने इस्तीफे में बदल गया और बिक्री की नौकरी की उम्मीद कर रहा था कि यह मुझे किसी दिन एक व्यवसाय के लिए कौशल बनाने में मदद करेगा।

समस्या थी, मैंने संघर्ष किया। मेरे पास कुछ महान सप्ताह थे, लेकिन यह स्पष्ट हो गया कि चीजें पूरे बिक्री खाते के लिए इतनी अच्छी तरह से नहीं चल रही थीं, और लोग पागल की तरह जहाज कूद रहे थे।

किसी कारण के लिए, मैं दर्द को सहन करने के लिए इसे बाहर रखना चाहता था। यह मेरे जैसा नहीं था मुझे पता था कि मैं सफल हो सकता हूं। नियंत्रित करो। अपने भविष्य को किसी और से अलग मत होने दो
एक परिवार की चिंता के लिए प्रदान करने के लिए और एक बंधक भुगतान मेरे सिर पर मंडराया। हम इसे कैसे बना सकते थे?

मैंने इतने सारे अवसरों को देखा। मैंने खोज की कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं और जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, बहुत रद्दी में चला गया। बहुत सारा सामान जो या तो मेरे सिर पर था, नैतिक रूप से चुनौती भरा था, या सिर्फ सादा पुराना था।

मुझे जल्दी ठीक करने की आवश्यकता नहीं थी; मुझे कुछ ऐसा चाहिए था, जो साल-दर-साल मेरे परिवार के लिए उपलब्ध हो सके। ऐसा कुछ जो विश्वसनीय हो सकता है, न केवल बिलों का भुगतान करने के लिए नकदी प्रदान करना बल्कि मेरे और मेरे परिवार के लिए बेहतर जीवन बनाने के लिए उपयोग किया जा सकने वाला धन। इतना कठिन समय क्यों हो रहा है?


अन्य अमेज़ॅन सेलर्स ने टोंस ऑफ़ मिस्टेक्स बनाये

अनुभव बोलता है, और कम विवरण जो अमेज़ॅन पर बेचने में बहुत बड़ा अंतर रखते थे, अधिकांश विक्रेताओं द्वारा याद किया जा रहा था। यह ऐसा था जैसे वे दीवार के खिलाफ अपना सिर मारना पसंद करते थे।

सरल विवरण जो अमेज़ॅन पर साथी विक्रेता गायब थे:

कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए: 10 सबसे अच्छा रहस्य है in hindi


  • किस प्रकार का खाता स्थापित करना है
  • बुलेट पॉइंट और बेचने वाले विवरण के साथ एक अच्छी लिस्टिंग कैसे बनाएं
  • किस प्रकार के उत्पाद विविधताएं बनाने के लिए
  • सही ढंग से बाजार कैसे करें
  • महान प्रचार (विज्ञापन और बिक्री) कैसे चलाएं
  • किस प्रकार की पूर्ति का उपयोग करना है
  • शानदार तस्वीरें कैसे लें
  • अमेज़न के दिशानिर्देशों का पालन कैसे करें
  • नए आइटम कैसे बनाएंसमीक्षाओं को कैसे प्रोत्साहित करें
  • हॉलिडे रिटेल रश की तैयारी कैसे करें

मुझे एक व्यवसाय की आवश्यकता थी जिसे मैं कर्मचारियों को काम पर रखने के बिना घर से चला सकता था।

अमेज़ॅन और इसके विक्रेता उपकरण ने ऐसा किया है।

मैं आजादी चाहता था कि मेरा खुद का व्यवसाय पेश किया जा सके, लेकिन मेरे पास कई चीजें भी थीं जो मैं व्यवसाय में नहीं चाहता था।

मुझे ऐसा व्यवसाय नहीं चाहिए था:

  • मुझे मौत के घाट उतार दिया
  • इसे बनाया ताकि मैं अपने परिवार या यात्रा को कभी न देख सकूं
  • मुझे हर दिन शिपिंग वाले-ट्वॉसी ऑर्डर बाँध देंगे
  • रिटर्न का प्रबंधन किया और दर्द को दूर किया

मैं अपने व्यवसाय में जंजीर नहीं बनना चाहता।

मैं एक ऐसा व्यवसाय चाहता था जो मुझे जाने दे:

  • यूरोप के लिए एक सपने की छुट्टी ले लो
  • मेरे बच्चों के स्कूल जाने का समय है, जबकि बाकी सभी लोग अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं
  • "मेरी अपनी बात करने" की स्वतंत्रता का अनुभव करें
  • बचत का एक अच्छा "आपातकालीन कोष" स्थापित करें (मैं अपनी रस्सी के अंत में रहना पसंद नहीं करता)
  • व्यवसाय के बाहर अपने हितों पर काम करने का समय है


अमेज़ॅन व्यवसाय उन लक्ष्यों को महसूस करने में मदद करने के लिए और मेरे दोस्तों द्वारा काम करने वाली नौकरियों से बाहर खड़े होने में मदद करने के लिए एकदम सही चीज थी जो वे नफरत करते थे।थे।

कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए: 10 सबसे अच्छा रहस्य है  Amazon



FBA (अमेज़न द्वारा पूर्ति) व्यावहारिक रूप से मेरे लिए मेरा व्यवसाय शुरू किया
अमेज़ॅन सेवाओं में से एक जिसके बारे में कम लोग जानते हैं (वास्तव में, यह सबसे अच्छे रहस्यों में से एक है) एफबीए के साथ एक पूर्ति सेवा सेवा है

अमेज़न आपके उत्पादों को आपके लिए शिप करेगा।

यह ड्रॉप-शिपिंग नहीं है; यह बेहतर है, और आपके और आपके ग्राहक के लिए एक बेहतर मूल्य प्रदान करता है।

एक विक्रेता या व्यापारी जहाज थोक में उत्पाद अमेज़ॅन को देता है, और जब ग्राहक आदेश देता है, तो अमेज़ॅन बाकी का ध्यान रखता है: इसे वहां प्राप्त करना, ग्राहक सहायता, और हैंडलिंग को वापस करना।

यह अमेज़ॅन पर कैसे बेचा जाए, इसके लिए यह सबसे बढ़िया उपकरण है, सक्षम करना, और यह सबसे अच्छा उपकरण है

लेकिन ऑर्डर पूर्ति (FBA के साथ भी) Amazon.com पर एक सफल इंटरनेट बिजनेस की बिक्री का सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है।

मैंने देखा है कि लोग पूर्ति सेवा का उपयोग करते हैं और पैसा खो देते हैं, इन्वेंट्री नहीं बेचते हैं, और नकारात्मक हो जाते हैं, क्योंकि उनके इंटरनेट व्यवसाय के अन्य पहलू सभी गलत हैं।
आप अमेज़न पर सफलतापूर्वक कैसे बेचते हैं?
पहले पूछें, आपको सफलता क्या है?

मैं आय प्रतिस्थापन चाहता था और चाहता था। मुझे अपनी आय का प्रमुख स्रोत होने की आवश्यकता थी क्योंकि उस समय मेरे विकल्प सीमित थे।

सही दृष्टि से शुरू करना, यह जानना कि आप अच्छा करना चाहते हैं, और एक अच्छी आय प्रदान करें चाहे वह आपकी पुरानी आय की जगह ले या कुछ अतिरिक्त खर्च करने वाले पैसे के साथ आपकी वर्तमान आय को पूरक करे, सही शुरू करना महत्वपूर्ण है।

मैंने घंटे और घंटों के शोध और हार्ड नॉक के स्कूल के माध्यम से कठिन तरीके से सीखा। हमारे पास रास्ते में बहुत सारी गलतियाँ और झटके थे क्योंकि हमारे पास यह करने का अच्छा मार्गदर्शन नहीं था।

अमेज़ॅन पर सफलतापूर्वक बेचने के तरीके की कुंजी को ध्यान में रखें:

 Studyfrezz कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए: 10 सबसे अच्छा रहस्य है


1. अमेज़न के प्लेइंग फील्ड को समझें
मदद अनुभाग में अमेज़न के नियमों को जानें। प्रतिबंधित होना एक बुरा विचार है, इसलिए उनके नियमों का पालन करें।

आप वॉलमार्ट में उत्पादों को प्राप्त करने के लिए सभी काम से नहीं गुजरेंगे और फिर तय करेंगे कि क्या वास्तव में आप उनके नियमों से नहीं खेलेंगे? आप उनके स्टोर में हैं अमेज़ॅन, ईबे, ओवरस्टॉक और इतने पर बेचने के बारे में सोचें, जैसा कि उनके स्टोर में ... अपने उत्पादों को उनके स्टोर में होने के नाते।

नियमों से खेलें और अमेज़ॅन से संपर्क करते समय हमेशा व्यावसायिकता के साथ काम करें। यदि आपके पास बेचने के लिए कोई उत्पाद है, तो आप क्या बेच रहे हैं, इसके लिए अमेज़ॅन पर खोज करके प्रतियोगिता की एक आसान जांच करना सुनिश्चित करें। अगर चिंता नहीं है, तो उसके लिए मदद है।

2. अमेज़ॅन फीचर्ड मर्चेंट स्टेटस प्राप्त करें
अमेज़न पर एक फ़ीचर्ड मर्चेंट बनने के लिए आपको एक प्रो विक्रेता के खाते की आवश्यकता है, और यह आपके हिसाब से आसान है।

क्यों बन रहा है अमेजन फीचर्ड मर्चेंट महत्वपूर्ण?

अमेज़ॅन पर एक चित्रित व्यापारी के पास अमेज़ॅन पर खरीदें बॉक्स क्या है इसे प्राप्त करने का मौका है। खरीदें बॉक्स आपको डिफ़ॉल्ट बिक्री प्रदान करता है।

मतलब, जब कोई उत्पाद के लिए बड़े "कार्ट में जोड़ें" बटन पर क्लिक करता है, तो आपको बिक्री मिलती है। उत्पाद की मांग के आधार पर, खरीदें बॉक्स जीतना आसानी से आपकी बिक्री को दोगुना कर सकता है।

आपको अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त करने और अच्छी बिक्री करने की आवश्यकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे चुन लेते हैं (जिसमें आपको कुछ महीनों से अधिक समय नहीं लगेगा), तो आप रॉकिन होंगे।

अमेज़न एक विशेष रूप से चित्रित व्यापारी बनने के लिए सटीक सूत्र नहीं देता है, लेकिन मूल बातें सिर्फ एक अच्छा विक्रेता (अच्छी प्रतिक्रिया, विक्रेता के खाते का सही प्रकार और उत्पाद की बिक्री) हैं। मैंने देखा है कि स्थिति बहुत कम समय में पहुंच गई है, इसलिए इसे सही किए जाने पर किया जा सकता है, और यह दुनिया में सभी अंतर बनाता है।

3. अमेज़न द्वारा पूर्ति का लाभ उठाएं (FBA)

अमेज़ॅन को अपने उत्पादों को आपके लिए शिप करने दें और अपने व्यवसाय को बढ़ने दें।


यह वहाँ से बाहर रखे गए सबसे अच्छे रहस्यों में से एक है।

कल्पना करें कि प्रत्येक व्यक्ति क्रम को जहाज न करे!

एक विक्रेता के रूप में, आप अपने उत्पादों को थोक में अमेज़न पर भेज सकते हैं और अमेज़न पूर्ति सेवा आपके लिए अलग-अलग ग्राहक के आदेश को शिप कर सकती है।

यह आपके समय को मुक्त करता है ताकि आप प्रत्येक व्यक्ति के ऑर्डर को शिप करने, वेयरहाउस स्पेस खोजने और कर्मचारियों को काम पर रखने के बजाय अपने व्यवसाय को बढ़ाने में खर्च कर सकें। यह आपको एक व्यवसाय के रूप में भी मिल सकता है और चल सकता है जैसे ही आपके उत्पाद को अमेज़ॅन द्वारा प्राप्त किया जाता है और बेचने के लिए तैयार होता है।

4. अपने उत्पादों को अमेज़ॅन प्रचार जीतने और उपयोग करने के लिए मूल्य
मधुर स्थान का पता लगाएं। एक सबक जो मैंने बहुत पहले नहीं सीखा था, वह यह था कि हम में से अधिकांश अपने उत्पादों को कम कीमत पर देते हैं।

यकीन है कि आपको प्रतियोगिता को देखना है, लेकिन मैं खेलना पसंद करता हूं जहां बहुत कम या कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है (विशेष रूप से प्रत्यक्ष प्रतियोगिता)।

यदि आपको थोड़ा अधिक बिक्री रैंक प्राप्त करने के लिए बिक्री पर कुछ लगाने की आवश्यकता है, तो इसके लिए जाएं।

यदि आप अधिक लाभ कमाना चाहते हैं, तो अपनी कीमतें बढ़ाने का प्रयास करें। कुछ भी तालिका से बाहर नहीं है, लेकिन यह नीचे आता है कि आप कितनी अच्छी तरह से बाजार में आते हैं, और आप अपने अमेज़ॅन लिस्टिंग पर बुलेट बिंदुओं, चित्रों और विवरणों के बारे में कितने स्मार्ट हैं।

आप अपने आइटम पर अमेज़न बिक्री रैंक प्राप्त करने और छूट के बाद बिक्री जारी रखने के लिए कुछ समय के लिए छूट के लिए टूल का उपयोग कर सकते हैं। यह कई लोगों की सिर्फ एक रणनीति है, लेकिन यह काम करता है।

5. पैकेज उत्पाद सही तरीका है
यह आपको अमेज़ॅन के लिए कुछ भेजने के लिए बहुत अच्छा नहीं करता है केवल इसे रास्ते में क्षतिग्रस्त करने के लिए।

अपने शिपमेंट में पर्याप्त पैकिंग प्रदान करें ताकि यदि बॉक्स को गिरा दिया गया, तो आपके उत्पाद अभी भी ठीक होंगे।

1/2 extra बबल रैप या क्राफ्ट पेपर का उपयोग करें, और यदि आपके आइटम भारी या नाजुक हैं तो अतिरिक्त पैकिंग जोड़ें।
क्राफ्ट पेपर कभी-कभी आपके उत्पाद की पैकेजिंग को खरोंच कर सकता है यदि पेपर बहुत सारी झुर्रियों से भरा हुआ है, इसलिए उपयोग करते समय ध्यान रखें कि क्या डननेज (या पैकिंग फिल) का चयन करें।

मूंगफली की पैकिंग से दूर रहना सुनिश्चित करें। अमेज़ॅन उन्हें पसंद नहीं करता है, और वे एक बड़ी गड़बड़ बनाते हैं।

6. अमेज़न के विक्रेता केंद्रीय रिपोर्ट में मॉनिटर सफलता और संभावित परिवर्तन

कैसे अमेज़न पर बेचने के लिए और एक जीवित बनाने के लिए:


अमेज़ॅन सेलर सेंट्रल (वह स्थान जहां आप अपने विक्रेता खाते तक पहुंचते हैं) महान उपकरण और रिपोर्ट प्रदान करता है।

आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह बेचने के लिए उत्पाद से बाहर चला गया है, और शायद उसी के साथ बंधा हुआ है, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप पैसा कमा रहे हैं। अमेज़ॅन बाय बॉक्स प्रतिशत दिखाने वाली रिपोर्ट यह भी बताती है कि क्या कोई और आपके उत्पादों पर अतिक्रमण कर रहा है-उस पर नज़र रखना आसान है।

रिपोर्ट डाउनलोड करें और अपने पूर्वानुमान में उनका उपयोग करें। आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह एक हॉट आइटम से बाहर है।

7. अपने अमेज़न मुनाफे का निर्माण

यह बिल्कुल आलोचनात्मक है। इसे अधिक बल नहीं दिया जा सकता है।

आपका उत्पाद मार्जिन सब कुछ है।


जब आप बेचने के लिए एक उत्पाद खरीदते हैं, तो आपके पास एक उत्पाद लागत होती है जिसे आपको कवर करने की आवश्यकता होती है। इतने सारे विक्रेता बस कुछ रुपये और कीमत कम करना चाहते हैं, लेकिन वे सभी फीस का एहसास नहीं करते हैं जिन्हें कवर करने की आवश्यकता होती है!

इतने सारे व्यवसाय देख कर दुःख हुआ कि बस नहीं मिली। वे खुद को काम के साथ मैदान में दौड़ रहे हैं जो उन्हें पैसे खर्च कर रहा है उन्हें पैसा नहीं कमा रहा है!

आप इसे न होने दें शामिल किए गए प्रत्येक शुल्क को जानें, अपने उत्पादों की उत्पाद लागत, शामिल शिपिंग लागत, करों आदि को जानें।

मैं यह सब एक स्प्रेडशीट में रखता हूं जिसे मैं सशुल्क सदस्यता प्रशिक्षण में दिखाता हूं ताकि मैं तुरंत देख सकूं कि कोई उत्पाद अच्छा विकल्प है या नहीं।

मेरे पास अपने फ़ोन पर अमेज़न ऐप भी है, इसलिए जब मैं बाहर हूँ और किसी चीज़ को देखने के बारे में सोच रहा हूँ तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है, मैं यह देखने के लिए जाँच कर सकता हूँ कि क्या यह या ऐसा ही कुछ अमेज़न पर पहले से है और यह निर्धारित करता है कि यह एक अच्छा विचार है या नहीं पीछा नहीं करना।

मैंने वॉलमार्ट, टारगेट, स्टेपल (आप इसका नाम) की आपूर्ति करने वाली कंपनी के साथ कुछ परामर्श किया, और उनका मंत्र है "नो मार्जिन, नो मिशन।"

उन मार्जिन का ध्यान रखें।

8. चलो अमेज़न बाजार अपने उत्पादो

अमेज़ॅन अपने उत्पादों को प्राप्त करना आसान बनाता है खासकर यदि आप अपने पास उपलब्ध उपकरण जानते हैं जो कई विक्रेताओं को याद करते हैं।

अमेज़ॅन एन्हांस्ड ब्रांडेड सामग्री और स्टोरफ्रंट

अमेज़ॅन एन्हांस्ड ब्रांडेड सामग्री पृष्ठ बिक्री के लिए एक सूची बनाने वाले तीसरे पक्ष के विक्रेता के रूप में आपके लिए आसान बनाता है जो बिक्री को चलाता है। अमेज़ॅन स्टोरफ्रंट आपको अपने उत्पादों को दिखाने और अपने ब्रांड की कहानी बताने की सुविधा देता है।

अमेज़न प्रचार और कूपन



अमेज़ॅन प्रचार आपको कूपन कोड बनाने की अनुमति देता है जो आप, और सौदे जो आपको अधिक बिक्री ड्राइव करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक प्रचार बना सकते हैं जो 10% की छूट देता है यदि कोई खरीदार आपके उत्पाद का 2 या अधिक खरीदता है। शब्द उत्पाद पृष्ठ पर सही प्रदर्शित होता है।

अमेजन ने हाल ही में 3rd पार्टी सेलर्स के लिए Amazon कूपन पेश किए। यह अलग है कि कूपन कोड। कूपन पर रखी गई वस्तुओं को कूपन पेज पर विशेष स्थान मिलता है, और कूपन को चलाने के साथ बहुत कम लागत जुड़ी होती है, लेकिन यह आपके आइटम पर कुछ वॉल्यूम की बिक्री के साथ-साथ आपकी धीमी बिक्री को ठीक करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। अमेज़न पर उत्पादों।

अमेज़न विज्ञापन

अमेज़न उनकी विज्ञापन सेवा को आगे बढ़ा रहा है। आप भुगतान करते हैं जब कोई ग्राहक आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है जो खोज परिणामों में "प्रायोजित" के रूप में दिखाई देता है।

अब आप अमेज़न को भुगतान क्यों करेंगे जब आपका उत्पाद स्वाभाविक रूप से खोज परिणामों में दिखाई दे सकता है?

ठीक है, शुरू में अपने उत्पाद को प्राप्त करना वास्तव में कठिन है। यह बिक्री के इतिहास और कोई समीक्षा के साथ शुरू होता है। अमेज़ॅन विज्ञापन आपको खोज परिणामों के पहले पृष्ठ पर अपने उत्पादों को देखने की अनुमति देता है, और ध्यान दिया जाना अमेज़न पर सफलता की कुंजी है। आप अपने विज्ञापन विशिष्ट अमेज़न उत्पाद पृष्ठों पर दिखाने के लिए सेट कर सकते हैं, जिससे संभावित ग्राहकों तक पहुँचने के लिए और भी बेहतर लक्षित दृष्टिकोण बनाया जा सकता है, और इसे स्थापित करना आसान नहीं होगा।

यदि विज्ञापन वास्तव में स्वयं के लिए भुगतान कर रहा है, तो विज्ञापन रिपोर्टों तक पहुंचना आसान है। हमारे अनुभव में, यह आमतौर पर करता है, और यह शुरुआत में देखने के लिए एक महान उपकरण है।

अमेज़न ने अब 3-पार्टी व्यापारियों को बिजली के सौदे बनाने की अनुमति दी है। यह एक अद्भुत उपकरण है जिसका सही उपयोग करने पर आपके उत्पाद तेजी से बिक सकते हैं।

9. हॉलिडे सेलिंग सीज़न के दौरान बिक्री बढ़ाएँ

छुट्टियों के दौरान, कुछ उत्पादों पर सामान्य बिक्री 5 टाइम्स देखना संभव है।

यह आपके व्यवसाय के लिए साल का सबसे बड़ा समय हो सकता है जब तक ... आपका उत्पाद स्टॉक से बाहर न हो।

आप क्रिसमस के बाद बहुत अधिक उत्पाद खरीदना नहीं चाहते हैं, इसलिए आपको छुट्टियों के दौरान अपनी मांग का अनुमान लगाने का एक आसान तरीका चाहिए।

मांग का पूर्वानुमान करने के लिए बहुत सारे पागल तरीके हैं। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि क्या यह आपके घर से काम कर रहा है? …हां।

आपके उत्पाद अत्यधिक मौसमी (उदाहरण के लिए पर्ची-और-स्लाइड), मौसम से संबंधित, छुट्टी से संबंधित, आदि हो सकते हैं, लेकिन लगभग सभी चीजों को क्रिसमस पर एक बड़ी लिफ्ट मिलती है।

कितना?

यह आपके उत्पादों पर निर्भर करेगा।

विक्रेता क्रिसमस पर सामान्य उत्पाद की बिक्री 5 टाइम्स जितना अनुभव कर सकते हैं।


यदि आप तैयार नहीं हैं, तो आप अपनी सभी इन्वेंट्री से बाहर बेच देंगे, और अपने आप को किक मारेंगे क्योंकि आप व्यावहारिक रूप से उस बिक्री का स्वाद ले सकते हैं जो आप गायब हैं जबकि आप स्टॉक में उत्पाद वापस पाने की कोशिश करते हैं।

मैंने पूर्वानुमान लगाने के लिए स्प्रैडशीट में एक बहुत ही सरल मौसमी प्रोफ़ाइल पूर्वानुमान बनाया। यह सही नहीं है, और मैं अभी भी आइटम से बाहर चला जाऊंगा (जो बदबू आ रही है), लेकिन मैं सप्ताह के हिसाब से बहुत बेहतर तैयार हूं।

इसे सरल रखें, और एक मौसमी प्रोफ़ाइल ठीक काम करती है (जब आप सीखते हैं कि आपके चरम मौसम क्या हैं)। वॉलमार्ट अपने आपूर्तिकर्ताओं को मौसमी प्रोफ़ाइल जानकारी प्रदान करता है, और यह मेरे लिए काफी अच्छा है।

10. एक आला का चयन करें जो आपके लिए काम करता है, और अपने खुद के ब्रांडेड उत्पाद बेचेंबेचें


यदि आप सोफे और गद्दे बेचने जा रहे हैं और अभी भी अपने तहखाने से बाहर काम करना चाहते हैं, तो आपके पास एक बड़ा तहखाना है।

यदि आपके पास एक गोदाम है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन यदि आप अपने दम पर ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको ऐसे उत्पादों की आवश्यकता होगी जिन्हें आप आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं।

अब बड़ा सामान प्राप्त करने के लिए कुछ तरकीबें और सुझाव हैं, और आपको इसे छूना नहीं है। यह उन्नत रणनीतियों का हिस्सा है।

उत्पादों और एक बाजार है कि आप वास्तव में रुचि रखते हैं चुनें।

इससे आपको सबसे अच्छी बिक्री कॉपी लिखने में मदद मिलेगी क्योंकि आप बाजार से परिचित होंगे, और आप इसकी परवाह करेंगे। आप संभावित ग्राहकों को यह दिखाने में सक्षम होंगे कि आपका उत्पाद बेहतर क्यों है, और दुकानदार उनके द्वारा महसूस किए गए उत्पाद के लिए अधिक भुगतान करेंगे, और यह हमेशा एक अच्छा स्थान होगा।

आप अन्य लोगों के उत्पादों को बेच सकते हैं, और यह शुरू करने के लिए ठीक है, लेकिन एक व्यवसाय बनाने के लिए जो रहता है और जो खाड़ी में प्रतिस्पर्धा रखता है, अपने स्वयं के ब्रांडेड उत्पादों को बनाने पर विचार करें।
अमेज़ॅन पर अपने स्वयं के ब्रांडेड या निजी लेबल उत्पादों के होने से आपके स्वयं के ब्रांडेड स्टोर होने के अवसर खुलते हैं, अपने उत्पादों को प्रतियोगिता से बचाते हैं, और वास्तव में कुछ मूल्य पैदा करते हैं।

नीचे जानें कैसे बनाएं अपने खुद के ब्रांडेड प्राइवेट लेबल प्रोडक्ट्स जो आपकी सफलता को अमेजन पर लॉन्च कर सकते हैं



आपकी स्वतंत्रता और पूर्ति इसके लायक है
अमेज़ॅन पर बेचना दुनिया भर के उद्यमियों को मौज-मस्ती और महत्वपूर्ण चीज़ों की अनुमति देने वाले सफल व्यवसाय बनाने का मौका प्रदान करता है:

  • अपने परिवार के साथ समय बिताते हुए
  • बच्चों को स्कूल भेजना
  • अपना खुद का शेड्यूल सेट करना
  • आप कहां और कब आना चाहते हैं, यह अवकाश देना
  • दैनिक पीसने की क्षमता


आपके लिए अपना व्यावसायिक कार्य बनाना और दूसरे तरीके से नहीं

सही सेट-अप के साथ, आप बहुत दूर जा सकते हैं, लेकिन यह अभी भी अमेज़ॅन पर खरीदार का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक चुनौती हो सकती है, और यही कारण है कि मार्केटिंग आपकी व्यावसायिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।

यह गुप्त संदेश-टू-मार्केट-मैच खोजने के बारे में है, और इसीलिए हम उन प्रशिक्षणों की अनुशंसा करते हैं जो हम करते हैं जो आपको सफल विक्रेताओं की गलतियों और सफलताओं से सीखने में मदद कर सकते हैं।

नियंत्रण करने और नई संभावनाओं की खोज करने का समय है


आप अमेज़न पर एक जीवित बिक्री कैसे कर सकते हैं?

नियमित रूप से, हर दिन लोगों को अतिरिक्त आय पैदा कर रहे हैं और यहां तक ​​अमेज़न के साथ उनकी सफलता की वजह से अपनी नौकरी छोड़ने।

तो यह आपके लिए कैसे हो सकता है?
आप अपने दम पर सब कुछ सीख सकते हैं ... या आप कोई है जो यह किया है और उन्हें नकल है पा सकते हैं।

ब्रेट बार्टलेट ने छोटी शुरुआत की, लेकिन सही और सिद्ध तकनीकों का उपयोग करके, उन्होंने अपने अमेज़ॅन व्यवसाय को $ 1,000 से अधिक दिन तक बढ़ा दिया --- प्रति दिन $ 1,000!

अपना समय बिताएं जो आप प्यार करते हैं
ब्रेट अब विशेषज्ञों की एक टीम के साथ प्रशिक्षण सत्र ओर जाता है, और उनके तरीकों को मदद की है अनगिनत व्यक्तियों को अपने अमेज़न व्यापार में क्षमता तक पहुँचने ताकि उन्हें वह चीज़ है कि क्या उसके यात्रा प्यार कर अधिक समय खर्च कर सकते हैं, घर पर अधिक समय बिताने या अन्य सपनों का पीछा।

एक व्यवसाय जो आपके सोते समय काम कर सकता है

यह सब संभव है क्योंकि अमेज़ॅन आपको अपने व्यवसाय को स्वचालित करने में मदद कर सकता है और जिम कॉकरम के साथ ब्रेट और उनकी टीम आपको दिखा सकती है कि यह कैसे कदम से कदम है।

जब नए विक्रेता शुरू करते हैं तो अक्सर पूछते हैं:

  • मुझे अमेज़न पर बेचने के लिए उत्पाद कहां से मिलेगा?
  • मैं एक बड़ी अग्रिम लागत के बिना उत्पाद कैसे बना सकता हूं?
  • अमेज़ॅन पर बेचने के लिए कौन से उत्पाद सबसे अच्छे हैं?
  • क्या मुझे बेचने के लिए विदेशों से उत्पाद मिल सकते हैं?
  • शानदार बिक्री पाने के लिए मैं अपने उत्पाद को कैसे लॉन्च कर सकता हूं?


Comments

  1. We are urgently in need of Kidney donors with the sum of $500,000.00,
    Email: customercareunitplc@gmail.com


    हमें तत्काल $ 500,000.00 की राशि वाले किडनी दाताओं की आवश्यकता है,
    ईमेल: customercareunitplc@gmail.com

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

पानी बचाओ पर अनुच्छेद | छोटी और लंबी | हिंदी में | article on save water |

What is Networking | In English and Hindi | How to create

प्रदूषण और उसके प्रभावों पर पूरा निबंध | in hindi | essay on pollution and its effects